भोपाल. बारिश में बिजली गुल और कॉल सेंटर पर शिकायत दर्ज करने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हो पा रही है। अब इस स्थिति से निपटने के लिए बिजली कंपनी ने विशेष तौर पर दो अतिरिक्त अफसरों की नियुक्ति की है। कॉल सेंटर पर यदि सुनवाई न हो और तय समय में शिकायत पर कार्रवाई न हो तो आप इन अफसरों को सीधे कॉल कर कॉल सेंटर की शिकायत कर सकते हैं।
बिजली कंपनी ने सीजीएम रिंकूदास और इंजीनियर नीरज चौरसिया को कॉल सेंटर से जोड़ा है। अब तक कॉल सेंटर से जूनियर इंजीनियर शशांक गुप्ता को जोड़ रखा था। गुप्ता के बाद सीधे एमडी थे और उपभोक्ताओं के लिए एमडी से संपर्क मुश्किल था। इसलिए दो अन्य अफसरों को कॉल सेंटर से जोड़ा गया है, ताकि उपभोक्ताओं की बिजली संबंधित शिकायतें समय पर दूर हो सके।
गौरतलब है कि मध्यक्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के कॉल सेंटर पर रोजाना करीब डेढ़ हजार शिकायतें पहुंच रही हैं। बारिश के दौरान इनकी संख्या दोगुने से अधिक हो जाती है। नई व्यवस्था से बारिश में उपभोक्ताओं को राहत मिलने की उम्मीद है। इस व्यवस्था के बाद समय पर सुविधा मिल सकेगी।
बिजली की दिक्कत तो यहां करें शिकायत
बिजली कंपनी ने गोविंदपुरा में34 शहरों के उपभोक्ताओं की शिकायतों की सुनवाई करने एकीकृत कॉल सेंटर बना रखा है। ये 24 घंटे चालू रहता है। इसके लिए उपभोक्ता टोल फ्री नंबर 18002331912 पर कॉल कर सकते हैं। 2551222 को भी एसटीडी कोड के साथ डायल कर शिकायत दर्ज कराई जा सकती है।
इन्हें करें शिकायत
रिंकुदास सीजीएम 9425602033
नीरज चौरसिया- 9425602779
शशांक गुप्ता- 9752419004
ये आती थी दिक्कत
कॉल सेंटर व्यस्त रहने की उपभोक्ता शिकायत नहीं कर सकता था।
कर्मचारी द्वारा बदतमीजी करने पर शिकायत नहीं कर सकते थे।
कॉल सेंटर कर्मचारी को भी अपनी समस्याओं को दूर करने एमडी तक जाना पड़ता था।
कॉल सेंटर की व्यवस्था को लगातार मजबूत बनाया जा रहा है ताकि उपभोक्ताओं को इसका पूरा लाभ मिल सके। वे अपनी शिकायत दर्ज कराएं। दिक्कत हो तो संबंधित अफसरों को बताएं।
डॉ. संजय गोयल, एमडी बिजली कंपनी
from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2ycVTuG
No comments:
Post a Comment