देसी कट्टा चाहिए या पिस्टल, बस कीजिए एक फोन और घर पहुंच जाएगा हथियार, कोटा में इस रेट में बिकता है मौत का सामान - Hindi Breaking Newz T20 For

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Monday, December 3, 2018

देसी कट्टा चाहिए या पिस्टल, बस कीजिए एक फोन और घर पहुंच जाएगा हथियार, कोटा में इस रेट में बिकता है मौत का सामान

कोटा. हथियार बेचने वालों को कोटा खासा रास आ रहा है। इसके चलते शहर में पड़ोसी राज्यों से रेल व सड़क मार्ग से हथियार पहुंच रहे हैं। कोटा पुलिस इस साल अब तक 40 से अधिक अवैध देसी कट्टे, पिस्टल व सौ से अधिक कारतूस बरामद कर चुकी है। इसके अलावा 850 से अधिक चाकू बरामद कर चुकी है। कोटा में मध्यप्रदेश के खरगौन, गुना, बीना व उत्तरप्रदेश के मथुरा, हाथरस व बरेली से हथियार आ रहे हैं। पुलिस ने बिहार से हथियार लाकर बेचने के भी कुछ मामले पकड़े हैं।

 

OMG : रात की बिजली का अहसान, जिदंगी दावं पर लगा चुका रहा किसान, कड़ाके की ठंड में सिंचाई करने को मजबूर अन्नदाता

देसी कट्टे की मांग ज्यादा
सबसे अधिक मांग देसी कट्टे की है। अवैध देसी कट्टा लोगों को काफी कम कीमत में मिल जाता है। इसकी कीमत 2 हजार से 5 हजार रुपए तक होती है। इतना ही नहीं तस्कर हथियारों की होम डिलीवरी भी करते हैं।

Read More: ग्रामीणों की चेतावनी: बेटी घर नहीं आई तो पूरा गांव करेगा मतदान का बहिष्कार, 10 साल से घर से दूर लाडो, मां-बाप से नहीं देते मिलने

दिखावे के लिए पिस्टल आगे
दिखावे के लिए रखे जाने वाले हथियारों में पिस्टल सबसे ज्यादा पसंद की जाती है। हल्की व आकर्षक होने से इसे लोग अधिक खरीदते हैं।

Raj election 2018: कोटा में हार्दिक पटेल ने यूपी सीएम पर साधा निशाना: बोले- ढोंगी हैं योगी आदित्यनाथ

धार करवाओ और बना लो चाकू-तलवार
शहर में अलीगढ़ से चाकू लाकर उसमें धार करके बेचा जा रहा है। कार व जीपों के पुराने व टूटे हुए पट्टों से भी हथियार बनाए जा रहे हैं। पट्टों से बने हथियार लचीले होने के कारण आसानी से टूटते नहीं हैं। वजन में भी हल्के होते हैं।

raj election 2018 : जानिए, राजस्थान में कहां लड़ी जा रही लातों-घूसों से चुनावी लड़ाई, भाजपा-कांग्रेस कार्यकर्ताओं में छिड़ी जंग

एयरगन से बना रहे देसी कट्टा
हथियार बनाने वाले एयरगन को देसी कट्टा बनाने में काम लेते हैं। ऐसे में हथियार निर्माता इसमें लगने वाले छर्रे के स्थान को थोड़ा बड़ा कर इसे पॉइंट 22 की गन बनाने में इसका इस्तेमाल करते हंै। इसके अलावा पानी के पाइपों से लेकर अन्य कलपुर्जों से कट्टे तैयार कर लिए जाते हैं।

BIG NEWS: रफ्तार से कोटा आ रहा सोयाबीन से भरा ट्रक पलटा और घिसटता हुआ दुकानों तक पहुंचा, सड़कों पर दरारें...

चुनाव के दौरान पकड़े हथियार
पुलिस इन दिनों विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अपराधियों से हथियार बरामद कर रही है। इसके बावजूद बड़ी संख्या में लोगों के पास हथियार हैं। ऐसे में पुलिस ने चैकिंग और वारदातों के बाद 40 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया।


अवैध हथियार रखने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है। पुलिस ने इस वर्ष 40 से भी अधिक हथियार व सौ से अधिक कारतूस बरामद किए हैं। धारदार हथियारों में पुलिस ने 850 हथियार बरामद किए हैं। पुलिस नाकाबंदी व गश्त के दौरान हथियार बरामद कर रही है।

राजेश मील, एएसपी,कोटा सिटी



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2QABN5A

19 comments:

  1. Replies
    1. Mujhe Desi katta chahie kitne ka aaega bataiye aur la ke de sakte hain

      Delete
  2. Sir mujhe desi katta chahiye 2000 tak ka badhiya me

    ReplyDelete
  3. Mujhe desi katta chahiye with kartus

    ReplyDelete
  4. Mujhe katta chaye 2000 tak kimt me or goli milega kya 6260858226

    ReplyDelete
  5. Sir mujhe bhi koi bhi pistol chahiye lekin chahiye acha wala

    ReplyDelete

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages